धर्मेंद्र ने किस तरह हेमा मालिनी की जितेंद्र से शादी तुड़वा कर खुद शादी की थी

 

dharmendra aur hema malini ki shadi

हेमा मालिनी को फिल्म इंडस्ट्री की ड्रीम गर्ल कहा जाता है। वो खूबसूरती के साथ साथ नृत्य कला में भी पारंगत हैं और आज भी 74 साल की उम्र में भी फिल्म और राजनीति में बहुत एक्टिव हैं। 

 
शायद आपको पता ना हो लेकिन हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी होने वाली थी लेकिन धर्मेंद्र ने इनकी शादी तुड़वा कर खुद हेमा मालिनी से शादी कर ली थी। आईए जानते हैं ये रोचक किस्सा
 

कैसे तुड़वाई थी जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की पहली फिल्म सन् 1970 में आई
“तुम हसीन मैं जवां” थी। 
 
हेमा मालिनी ने अपनी ऑटो बायोग्राफी में लिखा था
की जब उन्होंने पहली बार धर्मेंद्र को देखा था तो वो शर्म से छुप गईं थी
क्यूंकि वो बिल्कुल किसी ग्रीक गॉड की तरह खूबसूरत लग रहे थे। 
 
धर्मेंद्र तो
हेमा मालिनी को पहली नजर से ही पसंद करने लगे थे।
 
 
हेमा मालिनी ने अपनी ऑटो बायोग्राफी “द ऑथराइज्ड बायोग्राफी” में लिखा है की संजीव कुमार और जितेंद्र दोनों ने हेमा मालिनी को प्रपोज किया था और शादी के लिए कहा था। 
 
हेमा मालिनी को संजीव कुमार पसंद नहीं थे जबकि संजीव कुमार उस वक्त अपने कैरियर के टॉप पर थे। जबकि जितेंद्र को हेमा मालिनी अपना अच्छा मित्र मानती थी। 
 
हेमा मालिनी और जितेंद्र की शादी के लिए हेमा मालिनी के घरवालों ने दबाव बनाया और उन दोनों की शादी की तैयारियां शुरू हो गईं। 
 
धर्मेंद्र हेमा मालिनी को पसंद करते थे और हेमा मालिनी भी धर्मेंद्र को पसंद करती थीं। शोले के आम के पेड़ पर गोली मारने वाले सीन को धर्मेंद्र ने कैमरा मैन को पैसे दे कर कई बार रीटेक करवाया था। 
 
एक बार तो धर्मेंद्र फिल्म के सेट पर पहुंच कर जितेंद्र से लड़ने लगे थे की वो हेमा मालिनी को पसंद करते हैं। 
 
इस फ़िल्म में हेमा मालिनी और जितेंद्र साथ थे। इस घटना के बाद तो यह न्यूज काफी दिनों तक समाचार पत्रों में छाई रही थी। 
 

अब आते है शादी वाले मामले पर

जब धर्मेंद्र को पता चला की जितेंद्र और हेमा मालिनी की शादी होने वाली है तो वह सीधे जितेंद्र की होने वाली पत्नी शोभा कपूर को लेकर हेमा मालिनी के पास पहुंच गए थे। 
 
यह बात जितेन्द्र की होने वाली वाइफ को नहीं पता थी। 
 
इसके बाद हेमामालिनी ने जितेन्द्र से शादी का फैसला बदल दिया। 
 
मौका पाकर धर्मेन्द्र ने हेमा मालिनी से कहा की वे उनको बहुत पसंद करते हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं। 
 
यह सुनकर हेमा मालिनी ने भी अपनी स्वीकृति दी क्योंकि वो भी धर्मेंद्र को पसंद करती थी और घरवालों के दबाव में जितेंद्र से शादी कर रहीं थीं। 
 
लेकिन अभी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी में एक और बड़ी दिक्कत थी की धर्मेंद्र पहले से शादी शुदा और दो बच्चों के बाप थे। 
 
हिन्दू धर्म के अनुसार आप पहली बीबी होते हुए दूसरी शादी नहीं कर सकते। इसलिए धर्मेंद्र ने इस्लाम धर्म अपना कर हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली और बाद में अपनी पहली बीवी को तलाक दे कर फिर से हिन्दू बन गए।
 
धर्मेंद्र की पहली पत्नी से दो बच्चे सनी देओल और बॉबी देओल हैं जबकि हेमा मालिनी से दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं।
 
 
 
👇👇👇

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top